Hrithik roshan biography in hindi

Table of Contents

आज के इस ब्लॉग में हम बात कर  रहे है बॉलीवुड के हैंडसम स्टार ऋतिक रोशन(Hrithik roshan biography in hindi) के बारे में। इन्हे  बॉलीवुड में ग्रीक गॉड के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि बचपन में ऋतिक एक्ट्रेस मधुबाला और परवीन बॉबी के दीवाने थे। ऋतिक भी धर्मेंद्र के बहुत बड़े फैन हैं. ऋतिक रोशन का पूरा नाम ऋतिक रोशन नागरथ है।

उनके परिवार का नाम गुड्डु है। ऋतिक रोशन टेलीविजन रियलिटी कार्यक्रम जस्ट डांस में जज भी थे। ऋतिक रोशन बेहतरीन प्रोफेशनल डांसर्स में से एक हैं जिन्होंने डांस की पढ़ाई की है। 2009 में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में “काइट्स” की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात माइकल जैक्सन से भी हुई थी। जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ ऋतिक रोशन को अपना डांसिंग आइडल मानते हैं। ऋतिक एक समय चेन स्मोकर थे। ऋतिक रोशन को सिगरेट पीने की बहुत लत थी, इस बुरी आदत को छोड़ने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की। हाउ टू स्टॉप स्मोकिंग नामक किताब पढ़ने के बाद उन्होंने सिगरेट की लत छोड़ दी। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बॉलीवुड ग्रीक गॉड के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आपको वाकई मजा आएगा।

ऋतिक रोशन की जीवनी(Hrithik Roshan Biography in Hindi)

ऋतिक रोशन आज अपना 50वां  जन्मदिन मना रहे हैं. ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. उनके पिता, बॉलीवुड एक्टर और फिल्म निर्देशक राकेश रोशन हैं जो संगीत निर्देशक रोशनलाल नागरथ के पुत्र हैं। उनकी मां पिंकी एक फिल्म निर्माता हैं जो निर्देशक जे ओम प्रकाश की बेटी हैं.

उनके चाचा, राजेश रोशन, एक संगीतकार हैं. ऋतिक की एक बड़ी बहन, जिनका नाम सुनैना है . ऋतिक बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने अपने डांस मूव और एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान  बनायीं  है . एक्टर की फिटनेस और लुक्स के लाखों दीवाने हैं. ऋतिक अपनी लोकप्रियता के आधार पर कई बार फोर्ब्स इंडिया के सेलिब्रिटी 100 में भी शामिल हो चुके है.

ऋतिक रोशन के करियर का संक्षिप्त परिचय(Brief introduction to Hrithik Roshan’s career)

वर्ष(Year)आयोजन(Event)
2000“कहो ना… प्यार है” से डेब्यू(Debut in “Kaho Naa… Pyaar Hai”)
2001सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (डेब्यू) के लिए फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार जीता(Won Filmfare Award for Best Actor (Debut))
2003“कोई… मिल गया” में अभिनय किया(Starred in “Koi… Mil Gaya”)
2006“धूम 2” और “कृष” में उल्लेखनीय भूमिकाएँ(Notable roles in “Dhoom 2” and “Krrish”)
2008“जोधा अकबर” में मुख्य भूमिका(Lead in “Jodhaa Akbar”)
2010“गुजारिश” में अभिनय किया(Starred in “Guzaarish”)
2012‘अग्निपथ’ में दिखे थे(Appeared in “Agneepath”)
2013“कृष 3” में उल्लेखनीय भूमिका(Notable role in “Krrish 3”)
2017“काबिल” में मुख्य भूमिका(Lead in “Kaabil”)
2019“सुपर 30” और “वॉर” में अभिनय किया(Starred in “Super 30” and “War”)
2020“ऋतिक रोशन: द अनटोल्ड स्टोरी” (डॉक्यूमेंट्री) में दिखाई दिए(Appeared in “Hrithik Roshan: The Untold Story” (Documentary))
Hrithik Roshan Biography

ऋतिक रोशन कितने पढ़े-लिखे हैं(How educated is Hrithik Roshan?)

ऋतिक रोशन नेअपनी  12वीं तक की पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल, मुंबई से पूरी की है। और फिर बीकॉम की डिग्री उन्होंने मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज पूरी की । रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋतिक बचपन में हकलाने की बीमारी से पीड़ित थे, जिसके कारण वह स्कूल में मौखिक परीक्षा से बचने के लिए अकसर बहाने बनाते थे।

उनका स्कूली जीवन समस्याओं से भरा था। उनके दाहिने हाथ में दो अंगूठे थे और उन्हें बोलने में भी कठिनाई होती थी। इस कारण उसके क्लासमेट  उसे हमेशा चिढ़ाते थे। हालाँकि, चिकित्सा उपचार के बाद उनकी हालत ठीक हो गई और उन्होंने अपने स्कूल के काम पर ध्यान देना शुरू कर दिया।

ऋतिक ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत कब की(When did Hrithik start his acting career?)

ऋतिक ने कई डांस शोज में भी परफॉर्म किया है।अभिनय के अलावा, उन्होंने अपने करियर  को आगे बढ़ाने के लिए संगीत, नृत्य, घुड़सवारी और तलवारबाजी जैसे कौशल भी हासिल किए हैं। उन्होंने कई लोकप्रिय फिल्मों में काम किया है, जो इतनी सफल नहीं रहीं। हालाँकि आलोचकों ने उनकी अभिनय क्षमता की सराहना की है। 1980 के दशक में उन्होंने अपने पिता राकेश रोशन के साथ सह-निर्देशक के रूप में काम किया। यहां एक बात खास थी की   ऋतिक रोशन सेट पर अभिनेताओं को चाय पिलाने  और सेट पर झाड़ू लगाने में मदद करते थे।

एक अभिनेता के रूप में ऋतिक रोशन का करियर बचपन में ही शुरू हो गया था। उनके पिता राकेश रोशन ने उन्हें अपने निर्देशन में बनी एक फिल्म में बाल कलाकार के रूप में लिया था। रितिक को बचपन से ही अभिनय में रुचि थी और वह इसमें बहुत अच्छे थे। ऋतिक रोशन अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने एक्टिंग के लिए कई अवार्ड्स  भी जीते हैं। ऋतिक ने 1980 में फिल्म “आशा” में “बाल कलाकार” के रूप में अभिनय की शुरुआत की। मुख्य अभिनेता के तौर पर ‘कहो ना प्यार है’ उनकी पहली फिल्म थी। सहायक निर्देशक के तौर पर रितिक ने अपने पिता के साथ चार फिल्मों में काम किया है।

ऋतिक रोशन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी(Some important information related to Hrithik Roshan)

गुण(Attribute)विवरण(Description)
पूरा नाम(Full Name)ऋतिक रोशन नागरथ (Hrithik Roshan Nagrath)
उपनाम(Nicname)डुग्गू और ग्रीक गॉड(Duggu and the Greek God)
जन्म की तारीख(Date of Birth)10 जनवरी 1974(January 10, 1974)
आयु 2024 के अनुसार(Age as per 2024)50 साल(50 years)
जन्म स्थान(Place of Birth)मुंबई, भारत(Mumbai, India)
पेशा(Occupation)अभिनेता, निर्माता, प्रचारक(Actor, Producer, Endorser)
सबसे अच्छा दोस्त(best friend)फरहान अख्तर और करण जौहर(Farhan Akhtar and Karan Johar)
पसंदीदा अभिनेत्री(favorite actress)माधुरी दीक्षित, मधुबाला और काजोल(Madhuri Dixit, Madhubala and Kajol)
डेब्यू फिल्म(Debut Film)“कहो ना… प्यार है” (2000)(“Kaho Naa… Pyaar Hai” (2000))
पुरस्कार(Awards)2001 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (डेब्यू) के लिए फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार(Filmfare Award for Best Actor (Debut) in 2001)
उल्लेखनीय फ़िल्में(Notable Films)“कोई… मिल गया,” “धूम 2,” “कृष,” “जोधा अकबर,” “वॉर”(“Koi… Mil Gaya,” “Dhoom 2,” “Krrish,” “Jodhaa Akbar,” “War”)
उपलब्धि(Achievements)अपने नृत्य और अभिनय कौशल के लिए प्रसिद्ध, भारत में सबसे आकर्षक पुरुष हस्तियों में से एक माने जाते हैं(Renowned for his dance and acting skills, considered one of the most attractive male celebrities in India)
अन्य उद्यम(Other Ventures)विभिन्न मानवीय और परोपकारी गतिविधियों में शामिल होकर अपना खुद का परिधान ब्रांड एचआरएक्स लॉन्च किया(Launched his own apparel brand HRX, involved in various humanitarian and philanthropic activities)
Hrithik roshan biography in hindi

ऋतिक के बारे में कुछ निजी जानकारी(Some personal information about Hrithik)

ऋतिक के पास कौन सी कार है(Which car does Hrithik have?)रोल्स रॉयस घोस्ट सीरीज 2 , जगुआर एक्सजे,मासेराटी स्पाइडर, मर्सिडीज एस 500, फेरारी मोडेना, पॉर्श केयेने टर्बो, रेंज रोवर स्पोर्ट(Rolls-Royce Ghost Series 2, Jaguar XJ,Maserati Spyder, Mercedes S500, Ferrari Modena, Porsche Cayenne Turbo, Range Rover Spor)
क्या ऋतिक धूम्रपान करते हैं?(Does Hrithik smoke?)नहीं.वह पहले धूम्रपान करते थे, लेकिन अब उन्होंने धूम्रपान छोड़ दिया है(He used to smoke earlier, but now he has quit smoking)
क्या ऋतिक रोशन शराब पीते हैं?हाँ(Yes)
आँखों का रंग(eye color)हेज़ेल हरा(hazel green)
बालों का रंग(hair color)काला(Black)
राशिफल(Horoscope)मकर(Capricorn)
शौक/अभिरुचि(hobbies/interests)यात्रा करना, जिम जाना और पढ़ना(Travelling, Gymming and Reading)
पसंदीदा भोजन(favourite meal)भारतीय व्यंजन, चीनी व्यंजन, स्पेनिश व्यंजन और चॉकलेट(Indian cuisine, Chinese cuisine, Spanish cuisine and chocolate)
वैवाहिक स्थिति(Marital Status)तलाकशुदा (सुज़ैन खान से शादी की थी)(Divorced (was married to Sussanne Khan))
बच्चे(Children)दो बेटे – रेहान और रिधान(Two sons – Hrehaan and Hridhaan)
पिता(Father)राकेश रोशन(Rakesh Roshan)
माँ(Mother)पिंकी रोशन(Pinky Roshan)
Hrithik roshan biography in hindi

ऋतिक ने बॉलीवुड में अपना करियर कब और कैसे शुरू किया?(When and how did Hrithik start his career in Bollywood?)

बॉलीवुड में लीड एक्टर के रूप में ऋतिक ने अपने करियर की शुरुआत 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना… प्यार है’ से की थी. इस फिल्म  में  अभिनेत्री अमीषा पटेल ने ऋतिक के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी. कहो ना… प्यार है  800 मिलियन रुपए की कमाई के साथ सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई थी. ऋतिक रोशन को वार्षिक फिल्मफेयर अवार्ड्स, आईफा अवार्ड्स और ज़ी सिने अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला था.ऋतिक ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं. जैसे- मोहनजो-दारो, सुपर 30, कभी खुशी कभी गम., जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, कृष, बैंग बैंग, वॉर, कोई मिल गया, आदि फिल्में शामिल हैं.

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन के आज करोड़ों चाहने वाले है । ऋतिक के फैंस  उनकी आने वाली फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं. फिल्मों के अलावा ऋतिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई बार सुर्खियों  में रहे हैं।

कैसे शुरू हुई ऋतिक और सुजैन की प्रेम कहानी(How Hrithik and Sussanne’s love story started)

कहा जाता है की  ऋतिक की प्रेम कहानी एक ट्रैफिक सिग्नल से शुरू हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन ऋतिक रोशन गाड़ी चला रहे थे. तभी उन्होंने उन्होंने दूसरी तरफ कार की ड्राइविंग सीट पर एक खूबसूरत लड़की को देखा और अपना दिल हार बैठे। इसके बाद दोनों की मुलाकात ऋतिक रोशन(Hrithik roshan biography in hindi) की बहन सुनैना रोशन की सगाई की पार्टी में हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी में सुजैन खान को देखकर ऋतिक हैरान रह गए थे। सुजैन  ट्रेडिशनल लुक में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। जल्द ही ऋतिक रोशन और सुजैन खान अच्छे दोस्त बन गए। सुजैन को इम्प्रेस करने के लिए रितिक उन्हें अकसर लव लेटर लिखा करते थे।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान की उम्र में करीब 4 साल का अंतर है। लेकिन दोनों का दिल एक दूसरे के लिए धड़कने लगा. जल्द ही, उन्होंने डेटिंग भी शुरू कर दी। उस वक्त तक ऋतिक की पहली फिल्म कहो ना प्यार है रिलीज भी नहीं हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली डेट पर सुजैन ने बिल चुकाया था क्योंकि उस वक्त ऋतिक के पास पैसे नहीं थे। ‘कॉफी विद करण’ के एक एपिसोड में सुजैन ने खुलासा किया था कि कैसे ऋतिक ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। उन्होंने बताया, ‘एक शाम हम दोनों कॉफी डेट पर गए। जब वह कॉफ़ी पी रही थी तो आख़िरकार उसे अपने गिलास में कुछ मिला और वह कोई अंगूठी नहीं बल्कि एक बैंड था। रितिक ने मुझसे पूछा कि क्या वह हमेशा उनके साथ रहना चाहेगी? सुजैन ने भी तुरंत हां में जवाब दिया.

ऋतिक और सुजैन की शादी कब और कैसे हुई(When and how did Hrithik and Sussanne get married?)

जनवरी 2000 में ऋतिक रोशन की पहली फिल्म कहो ना प्यार है रिलीज हुई, जिसने उन्हें रातों-रात बॉलीवुड स्टार बना दिया। उसी साल 20 दिसंबर 2000 को ऋतिक ने सुजैन से शादी कर लाखों लड़कियों का दिल तोड़ दिया। आपको बता दें कि ऋतिक रोशन हिंदू हैं और सुजैन खान मुस्लिम हैं, लेकिन इन दोनों ने न तो मुस्लिम और न ही हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। इस बारे में ऋतिक ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘हमने न तो हिंदू रीति-रिवाज से शादी की और न ही निकाह किया। दरअसल, हम दोनों हमेशा से चर्च में शादी करना चाहते थे। मैंने उन्हें फिल्मों में देखा है! हमें चर्च की शादियाँ बहुत पसंद हैं। रितिक और सुज़ैन के दो बेटे हैं। उनके बड़े बेटे का नाम रेहान है, उनका जन्म 2006 में हुआ था। छोटे बेटे का नाम रिदान है। उनका जन्म 2008 में हुआ था।

ऋतिक और सुजैन खान के बीच तलाक की क्या थी वजह(What was the reason for divorce between Hrithik and Sussanne Khan?)

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान की गिनती एक समय बॉलीवुड के पावर कपल्स में होती थी। लेकिन कुछ समय बाद दोनों ने अपनी 13वीं शादी की सालगिरह से ठीक एक हफ्ते पहले 13 दिसंबर 2013 को अपने 17 साल के रिश्ते को खत्म करने की घोषणा कर दी. करीब एक साल तक अलग रहने के बाद 1 नवंबर 2014 को मुंबई के फैमिली कोर्ट में ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक फाइनल हो गया। कई सालों के बाद सुजैन खान ने ‘फेमिना’ को दिए इंटरव्यू में अपने तलाक पर चर्चा की. उन्होंने कहा था, ‘हम जिंदगी में एक ऐसे मोड़ पर पहुंच गए थे जहां हमने अलग होना ही बेहतर समझा। मैं किसी भी कीमत पर ख़राब रिश्ते में रहने को तैयार नहीं थी.

जब दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया तो हर कोई हैरान रह गया। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली वो खबरें थीं जिनमें उनके तलाक की वजह रितिक की गलती बताई गई थी। अगर ये गलती सच में हुई तो शायद उनका अलग होना सही था.

हॉलीवुड एक्ट्रेस बारबरा की वजह से टूटी ऋतिक की शादी(Hrithik’s marriage broke because of Hollywood actress Barbara)

आप जानते ही होंगे कि ऋतिक रोशन ने बड़े बजट की फिल्म ‘काइट्स’ की थी, जो 21 मई 2010 को रिलीज हुई थी। फिल्म है का निर्देशन अनुराग बसु ने किया था। इसमें हॉलीवुड एक्ट्रेस बारबरा मोरी को कास्ट किया गया था। फिल्म में दोनों के बीच कई हॉट सीन देखने को मिले थे. दोनों के बीच की केमिस्ट्री दर्शकों को स्क्रीन पर भी साफ नजर आती थी. इसी दौरान दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगीं। इस वजह से सुजैन और ऋतिक के बीच रिश्ते खराब होने की खबरें भी आने लगीं। कहा जाता है कि सुजैन चाहकर भी ऋतिक के धोखे को नहीं भूल पाईं, जिसके कारण उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया। इस तरह बॉलीवुड का एक खूबसूरत जोड़ा एक दूसरे से अलग हो गया.

क्या थी बॉलीवुड क्वीन कंगना और ऋतिक के बीच विवाद की वजह(What was the reason for the dispute between Bollywood queen Kangana and Hrithik?)

जैसा कि आप जानते हैं कि बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत का विवादों से पुराना नाता है। राष्ट्रीय मुद्दे हों या बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद, कंगना हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखती हैं। कंगना अपने पुराने रिश्तों के बारे में भी खुलकर बात करती हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंगना और ऋतिक का अफेयर फिल्म ‘कृष’ से शुरू हुआ था। कंगना के मुताबिक, रितिक ने उनसे वादा किया था कि वह अपनी पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी करेंगे। लेकिन एक्ट्रेस ने दावा किया कि ऋतिक(Hrithik roshan biography in hindi) ने शादी का वादा करके उन्हें धोखा दिया और बाद में रिश्ता तोड़ दिया। आपको बता दें कि ब्रेकअप के बाद रितिक और कंगना के बीच की लड़ाई सार्वजनिक हो गई थी। कंगना अपने रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया पर खूब लिखती और बोलती रही थीं।
ऋतिक और कंगना के बीच का विवाद तब सबके सामने आया जब कंगना ने रितिक को अपना एक्स सिली बॉयफ्रैंड का दिया । दरअसल, कंगना फिल्म आशिकी-3 कर रही थीं। लेकिन खबर आई कि ऋतिक ने अ प्रोड्यूसर्स से उन्हें फिल्म से निकालने के लिए कहा. जब कंगना से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने रितिक को अपना सिली एक्स बॉयफ्रेंड कहकर संबोधित किया। इसके बाद ऋतिक ने इस पर आपत्ति जताई और दोनों के बीच विवाद बढ़ता ही चला गया.

2016 में, ऋतिक ने कंगना रनौत के खिलाफ साइबर स्टॉकिंग और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था, जिन्होंने कृष 3 में उनके साथ काम किया था। मुंबई पुलिस ने सबूतों की कमी के कारण मामला बंद कर दिया था।

ऋतिक रोशन के द्वारा की गई फिल्मों की सूची(List of films done by Hrithik Roshan)

  1. Kaho Naa… Pyaar Hai (2000)
  2. Fiza (2000)
  3. Mission Kashmir (2000)
  4. Yaadein (2001)
  5. Kabhi Khushi Kabhie Gham… (2001)
  6. Aap Mujhe Achche Lagne Lage (2002)
  7. Na Tum Jaano Na Hum (2002)
  8. Mujhse Dosti Karoge! (2002)
  9. Main Prem Ki Diwani Hoon (2003)
  10. Koi… Mil Gaya (2003)
  11. Lakshya (2004)
  12. Krrish (2006)
  13. Dhoom 2 (2006)
  14. Jodhaa Akbar (2008)
  15. Luck by Chance (2009) – Cameo
  16. Kites (2010)
  17. Guzaarish (2010)
  18. Zindagi Na Milegi Dobara (2011)
  19. Agneepath (2012)
  20. Main Krishna Hoon (2013) – Animated film, Voice role
  21. Krrish 3 (2013)
  22. Bang Bang! (2014)
  23. Hey Bro (2015) – Cameo
  24. Mohenjo Daro (2016)
  25. Kaabil (2017)
  26. Super 30 (2019)
  27. War (2019)
  28. Vikram Vedha(2022)
  29. Tiger 3(2023)
  30. Fighter(2024)
  31. Krrish 4 (Announced)

फिलहाल रितिक किस एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं(Which Actress is Hrithik dating currently)

ऋतिक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर अपने से 12 साल छोटी एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं। बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। सबा की उम्र 38 साल हैं, जबकि ऋतिक 50 साल के हैं। सबा और ऋतिक की उम्र में करीब 12 साल का अंतर है। सबा न सिर्फ ऋतिक की करीबी हैं बल्कि वह उनके माता-पिता के साथ-साथ उनकी एक्स वाइफ सुजैन खान की भी अच्छी दोस्त हैं। हाल ही में सुजैन ने सबा की पोस्ट पर कमेंट कर उन्हें क्यूट बताया. सबा ऋतिक के साथ करण जौहर की बर्थडे पार्टी में आई थीं, जहां इस जोड़े ने पहली बार मीडिया के सामने पोज दिए।

निष्कर्ष(conclusion)

ऋतिक रोशन को एक बार नहीं बल्कि कई बार मोस्ट हैंडसम मैन ऑफ द वर्ल्ड के खिताब से नवाजा जा चुका है। इससे एक बात तो साफ हो जाती है कि रितिक दुनिया के सबसे हैंडसम इंसान हैं। छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हर कोई उनकी खूबसूरती और अलग अंदाज का दीवाना है। लड़कियों को ऋतिक रोशन(Hrithik roshan biography in hindi) की खूबसूरती पसंद है तो वहीं लड़कों को उनकी फिट बॉडी पसंद है, जिसकी वजह से वे 50 साल की उम्र में भी 30 साल के माचो मैन जैसे दिखते हैं। उनकी फिटनेस और स्टाइल को देखकर उनकी असली उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। जल्द ही ऋतिक रोशन सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म ‘फाइटर‘ में दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर के साथ अभिनय करते नजर आएंगे। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

जानिए रितिक रोशन के बारे में ताजा खबरें(Know the latest news about Hrithik Roshan)

ऋतिक रोशन की फिल्म फाइटर 25 जनवरी को रिलीज हो गई है. दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की ये फिल्म देशभक्ति से भरपूर है. इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है. अभिनय की बात करें तो सभी कलाकारों ने शानदार अभिनय किया है. यह फिल्म सिद्धार्थ आनंद की शेर ऐ हिंदुस्तान की कहानी कहती है। फिल्म फाइटर में एक ऐसे योद्धा की कहानी को दिखाई गई है जो न सिर्फ देश के लिए लड़ता है बल्कि खुद के खिलाफ भी लड़ता है। फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म 240 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. भारत की बात करें तो यह 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुका है।

अगर आप भी बॉलीवुड के ग्रीक गॉड के बारे में कुछ बताना चाहते हैं तो कृपया नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में अपनी राय जरूर लिखें।धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *